दौसा। दौसा के लालसोट में एक टीचर ने दसवीं की छात्रा को अच्छे अंक देने का प्रलोभन देकर उससे अस्मत की डिमांड की। घटना के बाद पीड़ित छात्रा ने अपने घर जाकर आपबीती सुनाई तो परिजनों में आक्रोश व्याप्त हो गया। परिजनों ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ पोक्सो एक्ट सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कराया है। उसके बाद पुलिस ने तत्परता बरतते हुये आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। थानाप्रभारी अंकेश कुमार ने बताया कि मामला इलाके के एक गांव में स्थित निजी स्कूल से जुड़ा है। इस स्कूल में टीचर द्वारा 10वीं की छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई है। यह घटना 16 फरवरी को स्कूल में हुई। वहां इंग्लिश के टीचर ओम प्रकाश बैरवा ने छात्रा को बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे मार्क्स भिजवाने का प्रलोभन दिया। आरोपी शिक्षक ने इसके एवज में छात्रा से अस्मत की डिमांड की और कहा कि मुझे खुश कर दो, बढ़िया नंबर दूंगा। इस दौरान उसने छात्रा से छेड़छाड़ भी की।
  इतना ही नहीं टीचर बैरवा ने छात्रा को चेतावनी भी दी कि यदि उसने शर्त पूरी नहीं की तो उसको फेल कर दिया जाएगा। टीचर द्वारा छेड़छाड़ और अस्मत की डिमांड के जाने के बाद छात्रा काफी डरी और सहमी हुई थी। घटना के 3 दिनों तक उसने इस बात को किसी से शेयर भी नहीं किया। रविवार के दिन छुट्टी थी। ऐसे में वह अपने घर पर ही थी। इस दौरान छात्रा को अपने परिजनों को आपबीती सुनाने का मौका मिला। उसने पूरे घटनाक्रम को परिजनों को बताया। इसके बाद परिजनों में आक्रोश व्याप्त हो गया और वे लालसोट थाने में पहुंचे। उन्होंने वहां टीचर ओमप्रकाश बैरवा के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने पीड़िता के बयान दर्ज किए। बयानों के आधार पर जांच पड़ताल की तो टीचर ओम प्रकाश बैरवा पर लगे आरोप प्रमाणित पाए गए। इस पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में स्कूल में छात्रा से छेड़छाड़ का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। कई बार इस तरह की घटनाओं के बाद स्कूलों का घेराव तक हो चुका है। पुलिस की लगातार कार्रवाइयों के बावजूद ऐसे मामले घटने की बजाय बढ़ रहे हैं। मामले की जांच लालसोट डीएसपी शंकरलाल मीणा कर रहे हैं।