टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली IPL 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम के लिए खेलने को तैयार हैं. विराट कोहली ने लगभग दो महीने लंदन में बिताने के बाद आखिरकार भारत में वापसी कर ली है. बता दें कि हाल ही में विराट कोहली की वाइफ अनुष्का शर्मा ने दूसरे बच्चे को जन्म दिया है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने बेटे का नाम अकाय रखा है.

IPL 2024 से पहले विराट कोहली की हुई भारत में वापसी

विराट कोहली ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से ब्रेक लिया था. विराट कोहली इस दौरान अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ लंदन में मौजूद थे. फरवरी के दूसरे सप्ताह में अनुष्का शर्मा ने बेटे अकाय को जन्म दिया था. विराट कोहली ने खुद इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी. अब विराट कोहली अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाकर भारत लौटे हैं. 

विराट कोहली अकेले भारत लौटे

बता दें कि फिलहाल विराट कोहली अकेले भारत लौटे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि वह जल्द ही अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ जुड़ेंगे. विराट कोहली अपनी टीम रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को पहली बार चैम्पियन बनाने के लिए बेकरार हैं. रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु IPL के इतिहास में अब तक तीन बार फाइनल में पहुंची है, लेकिन वह एक भी ट्रॉफी नहीं उठा पाई है और तीनों बार उसे उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा है. पिछले आईपीएल सीजन में कोहली ने 14 मैचों में 53.25 की औसत से 639 रन बनाए थे, जिसमें 2 शतक और 6 अर्धशतक शामिल थे. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 101 रन रहा. विराट कोहली IPL 2024 में रनों की बरसात करने के लिए बेताब होंगे.

रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाने के लिए तैयार हैं कोहली 

22 मार्च से शुरू हो रहे IPL 2024 का रोमांच अपने चरम पर होगा और विराट कोहली मैदान पर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाने के लिए तैयार हैं. विराट कोहली इस सीजन में अपने बल्ले की चमक बिखेर सकते हैं. साथ ही वह अपने बेहतरीन प्रदर्शन से फैंस को रोमांचित कर सकते हैं. विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट कोहली ने 237 IPL मैचों में 37.25 की औसत से 7263 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने इस दौरान 7 शतक और 50 अर्धशतक लगाए हैं. विराट कोहली का आईपीएल में बेस्ट स्कोर 113 रन है. IPL 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपना पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है.