टेस्ला के वित्त प्रमुख जैचरी किर्कहॉर्न ने चार साल तक इस पद पर रहने के बाद पद छोड़ दिया है और उनकी जगह अकाउंटिंग हेड वैभव तनेजा को नियुक्त किया गया है। एलन मस्क की अगुवाई वाली कंपनी ने किर्कहॉर्न के इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया है। किर्कहॉर्न एक सुचारू बदलाव की प्रक्रिया के लिए वर्ष के अंत तक टेस्ला के साथ बने रहेंगे। उनके कार्यकाल के दौरान, टेस्ला ने मास-मार्केट मॉडल 3 कॉम्पैक्ट सेडान लॉन्च करने के बाद अपना पहला तिमाही लाभ दर्ज किया और 1 ट्रिलियन डॉलर से अधिक के बाजार मूल्यांकन को हासिल किया।

वैभव ने डीयू से किया है बीकॉम

वैभव तनेजा मार्च, 2019 से टेस्ला के सीएओ और मई, 2018 से कॉरपोरेट नियंत्रक के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। टेस्ला से पहले वे प्राइसवाटर हाउसकूपर्स से भी जुड़े रहे हैं। वैभव तनेजा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ कॉमर्स में स्नातक की डिग्री ली है। फिलहाल तनेजा अब टेस्ला में नंबर दो की हैसियत पर आ गए हैं। 45 वर्षीय तनेजा 2016 में टेस्ला की ओर से सोलरसिटी का अधिग्रहण करने के बाद कंपनी में शामिल हुए थे। ऑटोमेकर ने कहा कि वह मुख्य लेखा अधिकारी के रूप में अपनी नौकरी के अलावा "मास्टर ऑफ कॉइन" पद पर भी बने रहेंगे।

किर्कहॉर्न ने लिंक्डइन पोस्ट में कहा- इस कंपनी का हिस्सा होना एक विशेष अनुभव

2019 में किर्कहॉर्न की नियुक्ति और उनके पूर्ववर्ती दीपक आहूजा के इस्तीफे का खुलासा मस्क ने कंपनी के तिमाही परिणामों के नतीजों के दौरान कर लोगों को चौंका दिया था। किर्कहॉर्न ने लिंक्डइन पोस्ट में कहा, "इस कंपनी का हिस्सा होना एक विशेष अनुभव है और 13 साल पहले शामिल होने के बाद से हमने जो काम किया है, उस पर मुझे बेहद गर्व है। लिंक्डइन पर संपर्क किए जाने पर किर्कहॉर्न ने तुरंत सवालों का जवाब नहीं दिया। उनके इस्तीफे की खबर के बाद टेस्ला के शेयर लगभग 2% नीचे लुढ़के हैं।