जयपुर । राजस्थान के कोटा से गुजरने वाली चम्बल नदी ने आज बेहद दुखद खबर की दुर्घटना में बारातियों की कार गिरने से दुल्हे समेत 9 लोगों की मौके पर मौत हो गई। पुलिस प्रशासन के अनुसार दुर्घटना सुबह हुई रेस्क्यू टीम ने ऑपरेशन कर सभी शवों को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है हादसा कोटा शहर में ही नयापुरा पुलिया पर हुआ। बारात की यह कार मध्य प्रदेश के उज्जैन जा रही थी हादसे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और सीएम अशोक गहलोत ने गहरा दुख जताया है। बारात सवाई माधोपुर के चौथ के बरवाड़ा से उज्जैन जा रही थी. शादी आज दोपहर तीन बजे होनी थी. लेकिन बारात रवाना होने के बाद कोटा में नयापुरा पुलिया पर यह कार बेकाबू होकर चंबल नदी में गिर गई। सुबह करीब साढ़े आठ बजे नदी में कार गिरे होने की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. लेकिन तब तक कार में सवार सभी लोगों की मौत हो चुकी थी उसके बाद कार में एक के बाद एक शव निकाले जाने लगे. कार में दूल्हे अविनाश वाल्मिकी समेत नौ लोग सवार थे. इनमें चार लोग जयपुर के बताये जा रहे है वहीं कार चालक को छोड़कर शेष आठ लोग नाते रिश्तेदार ही थे हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जैसे तैसे पता करके उनके परिजनों को सूचित किया. इसकी सूचना पर वहां कोहराम मच गया और परिजन कोटा दौड़े। हादसे की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा और कोटा सिटी एसपी केसर सिंह शेखावत पूरे पुलिस प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करवाया जैसे-जैसे शवों को निकाला जा रहा था वैसे-वैसे वहां मौजूद मृतकों के परिजनों की चित्कारे वहां खड़े लोगों का कलेजा चीर रही थी. पुलिस ने शवों को एमबीएस अस्पताल में पोस्टमार्टम शुरू करवा दिया है. बाद में एम्बुलेंसों से निशुल्क उनके घर भिजवाने की व्यवस्था की गई है।
बिरला ने दुख जताया :-सीए लोकसभा अध्यक्ष एवं कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला ने हादसे पर गहरा दुख जताया है. बिरला ने ट्वीट कर कहा कि संसदीय क्षेत्र कोटा में कार के चंबल नदी में गिर जाने से कई लोगों की मृत्यु हृदयविदारक है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें तथा परिजनों को इस आघात को सहन करने का संबल दें. असीम पीड़ा की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं।
गहलोत बोले दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण है :-सीएम अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताते हुये ट्वीट कर कहा कि कोटा में बारातियों की कार चंबल नदी में गिरने से दूल्हे सहित 9 लोगों की मृत्यु बेहद दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण है. कलक्टर से बात कर पूरी घटना की जानकारी ली है. मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति दें. दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें।