सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन के 9712 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा कॉन्स्टेबल (टेक्निकल और ट्रेड्समैन) के 9 हजार के अधिक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किए जाने वाले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) की तारीखों की घोषणा की जा चुकी है। सीआरपीएफ द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 1 जुलाई से 13 जुलाई तक किया जाना है। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 मार्च से 25 अप्रैल तक चली थी। इसके बाद अब पहले चरण में सीबीटी का आयोजन किया जाना है।

कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द

परीक्षा तिथियों की घोषणा के साथ ही साथ इसमें सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को जारी किए जाने वाले एडमिट कार्ड को डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराए जाने की तारीख का भी एलान कर दिया गया था। अपडेट के अनुसार सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2023 को 20 जून को जारी किया जाना था। हालांकि, अभी तक प्रवेश पत्र जारी नहीं किए गए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि सीआरपीएफ ट्रेड्समैन एडमिट कार्ड 2023 जल्द ही जारी कर सकता है।

ऐसे करें कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड

कॉन्स्टेबल सीबीटी के लिए एडमिट कार्ड सीआरपीएफ आधिकारिक भर्ती पोर्टल, rect.crpf.gov.in पर जारी करेगा। उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए इस पोर्टल पर विजिट करने के बाद लॉग-इन सेक्शन में जाना होगा और अपने विवरणों को भरकर सबमिट करना होगा। इस प्रकार लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। इसके बाद उम्मीदवारों को इस पर दिए गए अपने विवरणों की जांच कर लेनी चाहिए और किसी भी प्रकार की त्रुटि की स्थिति में जल्द से जल्द सीआरपीएफ से संपर्क करना चाहिए।