आईपीएल 2024 का 19वां मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच 6 अप्रैल को खेला जाएगा। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होना है। राजस्थान रॉयल्स की इस सीजन शुरुआत शानदार रही।

संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक तीनों मैचों में जीत हासिल की है और वह इस वक्त आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर मौजूद हैं, जबकि आरसीबी की टीम को मौजूदा सीजन में 4 मैचों में से सिर्फ एक मैच में जीत नसीब हुई। पिछले मैच में आरसीबी को लखनऊ ने 28 रन की हराया था। ऐसे में अब फाफ डूप्लेसी की आरसीबी टीम जयपुर में शानदार वापसी करना चाहेंगी। आइए जानते हैं जयपुर के मानसिंह स्टेडियम की पिज कैसा खेलेगी?

कैसा खेलेगी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच?

सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर बैटर्स का बोलबाला रहता है। यहां गेंदबाजों से लेकर स्पिनर्स तक हर किसी भी काफी फायदा मिलता है। इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले टीम गेंदबाजी का फैसला लेना चाहेंगी। मैदान बड़ा होने की वजह से इस ग्राउंड पर बैटर्स को बाउंड्री लगाने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है।

क्या कहते हैं आंकड़े? 

सवाई मानसिंह स्टेडियम में कुल 128 मैच खेले गए हैं, जबकि आईपीएल के इस ग्राउंड पर कुल 52 मैच खेले गए हैं। इस मैदान पर खेले गए आईपीएल के 52 मैचों में 33 मैच में मेजबान टीम को जीत मिली, जबकि 19 बार मेहमान टीम ने जीत दर्ज की।

राजस्थान और आरसीबी का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

अगर बात करें राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो बता दें कि दोनों टीमों के बीच 27 बार भिंड़त हुई, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में जीत हासिल की और आरसीबी को 15 मैचों में जीत मिली। पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पांच मैच जीते, जबकि आरसीबी ने भी इतने ही मैच अपने नाम किए। बाद में बैटिंग करते हुए राजस्थान की टीम को 7 बार जीत मिली, जबकि आरसीबी को 10 बार जीत मिली।