जयपुर और दौसा जिलों में नीले रंग की थैली में बिकने वाले टोंड दूध की रेट में जयपुर डेयरी ने यह बढ़ोतरी की है।  सोमवार शाम की सप्लाई से बढ़ी हुई कीमतें लागू कर दी गई हैं। एक लीटर की दूध की थैली अब 48 की जगह 50 रुपए में मिलेगी। जबकि आधा लीटर दूध की थैली की रेट 24 रुपए से बढ़ाकर 25 रुपए कर दी गई है। दूध की रेट में बढ़ोतरी का कारण दूध की सप्लाई में कमी को बताया गया है।

जबकि डिमांड ज्यादा है। सर्दियों में बार-बार बन रही चाय की प्याली में दूध की डिमांड बढ़ी है। ठंड में दूध ज्यादा समय तक स्टोर हो पाने, पनीर, मावा, क्रीम, श्रीखंड, दही, बटर मिल्क जैसे प्रोडक्ट्स ज्यादा दिनों तक टिक पाने और दूध फटने की शिकायत नहीं आने, पशु आहार और चारा महंगा होने का असर भी दूध की कीमतों पर पड़ा है।जयपुर डेयरी ने इससे पहले नवंबर महीने में भी दूध की कीमतें बढ़ाई थीं।

तब ऑरेंज थैली में बिकने वाले सरस गोल्ड ब्रांड के दूध पर 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। सूत्र बताते हैं कि राजस्थान के दूसरे जिलों में भी सरस डेयरी और साथ ही अन्य डेयरियां भी दूध के दाम बढ़ा सकती हैं। जिसका सीधा असर करोड़ों लोगों पर पड़ेगा। अकेले जयपुर जिले में ही 70 लाख से ज्यादा लोग दूध का इस्तेमाल रोजाना करते हैं।