जोधपुर। सूर्यनगरी जोधपुर में यातायात नियमों की पालना करवाना एक पुलिसकर्मी को भारी पड़ गया। एक चालक उसकी बात को अनसुना करते हुये कार को भगा ले गया। इससे पुलिसकर्मी कार के बोनट पर गिर गया। चालक फिर भी नहीं रुका और कार को करीब 500 मीटर की दूरी तक भगाता रहा। बाद में सड़क से गुजर रहे दो मोटरसाइकिल चालकों ने कार के आगे अपनी बाइक्स लगाकर उसे रोका और पुलिसकर्मी की जान बचाई। यह पूरा वाकया वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। कार चालक गजेंद्र सालेचा के खिलाफ राजकार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।
  जानकारी के अनुसार मामला जोधपुर के देवनगर थाना इलाके का है। वहां पाल लिंक रोड पर स्थित एक स्कूल के सामने ट्रैफिक पुलिस का सिपाही गोपाल विश्नोई ड्यूटी दे रहा था। इसी दौरान सामने से एक कार आई। कार चालक ने सीट बेल्ट नहीं लगा रखा था। इस पर सिपाही गोपाल विश्नोई ने उसे रुकने का इशारा किया। कार चालक युवक गजेंद्र सालेचा ने पहले तो कार रोककर पुलिसकर्मी गोपाल विश्नोई से बहस की। बाद में भागने का प्रयास किया। इससे कार के आगे खड़ा गोपाल विश्नोई टक्कर लगने से उसके बोनट पर गिर गया। इसके बावजूद दुसाहसी युवक ने ध्यान नहीं दिया और कार को भगाता रहा। यह देखकर सिपाही कार के वाइपर को पकड़कर बोनट से चिपक गया। फिर भी चालक ने कोई परवाह नहीं की और कार को भगाता रहा।
  इसी दौरान वहां से गुजर रहे दो मोटरसाइकिल चालकों ने कार के आगे अपनी बाइक्स लगाकर उसे रोका। तब जाकर चालक ने कार रोकी। उसके बाद गोपाल विश्नोई बोनट से उतरा और उसकी जान में जान आई। घटना के बाद देवनगर थाना अधिकारी जयकिशन मौके पर पहुंचे और उन्होंने कार चालक गजेंद्र सालेचा के खिलाफ राजकार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया।   
  उल्लेखनीय है कि राजस्थान में इससे पहले भी इस तरह की कई घटनायें हो चुकी हैं। कई बार पुलिसकर्मियों को यातायात नियमों की पालना करवाने के लिये अपने जान तक जोखिम में डालनी पड़ती है। गनीमत यह रही है कि अभी तक इस तरह की घटनाओं से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है।