भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया कैरेबियाई धरती पर अपने बेमिसाल रिकॉर्ड को कायम रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज की सरजमीं पर आखिरी टेस्ट मैच साल 2002 में गंवाया था और इसके बाद से टीम अजेय ही रही है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाना है। जहां बारिश मैच का रोमांच बिगाड़ सकती है।

कैसा रहेगा डोमिनिका में मौसम?

दरअसल, मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले पहले टेस्ट में बारिश विलेन बन सकती है। टेस्ट के पहले ही दिन मौसम बेईमान होता हुआ नजर आएगा, जिसके चलते खेल काफी प्रभावित होगा। अच्छी खबर यह है कि टेस्ट के दूसरे और तीसरे दिन बारिश होने की संभावना लगभग ना के बराबर है। यानी दो दिन बिना ब्रेक के बल्ले और गेंद के बीच में जोरदार जंग देखने को मिलेगा।

चौथे-पांचवें दिन भारी बारिश

टेस्ट के चौथे और पांचवें दिन भारी बारिश होने के फुल चांस हैं। 15 और 16 जुलाई को झमाझम बारिश होती रहेगी, जिसके चलते पूरे दिन का खेल भी धुल सकता है। हालांकि, फैन्स उम्मीद करेंगे कि मौसम विभाग की यह भविष्यवाणी गलत ही साबित हो।

पिच का हाल?

डोमिनिका के विंडसर पार्क की पिच पर स्पिनर्स का बोलबाला रहता है। घूमती हुई गेंदें बल्लेबाजों का जमकर जीना हराम करती हैं। इस मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज भी स्पिनर्स ही रहे हैं। कैरेबियाई ऑफ स्पिनर शेन शिलिंगफोर्ड ने यहां दो मैचों में 20 विकेट चटकाए हैं। वहीं, एक और स्पिनर देवेंद्र बिशू सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। पिच से मिलने वाली मदद को देखते हुए कप्तान रोहित अश्विन-जडेजा और अक्षर की तिकड़ी के साथ मैदान पर उतर सकते हैं।