सिरोही। सिरोही जिले के जैन मंदिर में चोरी की गई है। चोरों भगवान महावीर की प्रतिमा से उनकी आंखें व भौहें निकाल कर ले गए। इसके बाद जैन समुदाय में भारी आक्रोश है। लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि पुलिस समय रहते कार्रवाई नहीं करेगी तो वे देशव्‍यापी आंदोलन करेंगे।
  जानकारी के अनुसार सिरोही में चोरों ने एक मूर्ति का हाथ तोड़ा है। इसके साथ ही मूर्तियों की आंखें और भौहें भी निकाल कर ले गए हैं। जैन समाज के लोगों ने थाने में केस दर्ज कराकर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। जैन समुदाय के पदाधिकारियों का कहना है कि अहिंसा परमो धर्म का पाठ पढ़ाने वालों के साथ इस तरह का बर्ताव किया गया है। मंदिर में मूर्ति तोड़ कर जैन समुदाय की भावना पर आघात पहुंचाया गया है। समय रहते पुलिस ने चोरों को नहीं पकड़ा तो देशव्यापी आंदोलन करेंगे।
  जिले में चोरों के हौसले बुलंद हैं। रात को चोरों ने कोलर गढ़ में श्री आदिनाथ मंदिर के ताले तोड़कर चोरी की। इस दौरान चोरों ने मंदिर से नकदी चुराई और कुछ मूर्तियों को खंडित कर उनको जगह से हटा दिया। चोरों ने एक मूर्ति का हाथ तोड़ दिया और मूर्तियों की आंखें और भौहें निकाल कर ले गए। चोरों ने जिन मूर्तियों को खंडित किया है, उनमें मूलनायक श्री आदिनाथ, आदिनाथ की दो मूर्तियां और चंद्रप्रभु स्वामी की दो मूर्तियां शामिल हैं।
  यह चोर आदिनाथ भगवान की मूर्ति में लगी भौंह भी निकालकर ले गए। चोरों ने मंदिर के पीछे विराजमान पारसनाथ भगवान की मूर्ति को भी अपनी जगह से हटा दिया है। घटना की जानकारी लगने पर जैन समाज के लोगों ने पालड़ी पुलिस प्रशासन को सूचना दी और केस दर्ज कराया। वारदात से जैन समाज के लोगों में आक्रोश है। उन्होंने चोरों की गिरफ्तार करने की मांग की है।