सीकर के रामगढ़ शेखावाटी कस्बा के वार्ड संख्या 17 बिसायतियान मोहल्ला निवासी महबूब बिसायती का मकान पिछले चार रोज से बंद था। मंगलवार सुबह उनके घर के सामने के रहने वाले परिवार को एक थैले में महबूब का पासपोर्ट आदि पड़ा हुआ दिखाई दिया। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना महबूब के मकान के पास ही रहने वाले परिवारजन को दी। जिसके बाद घर की छानबीन की गई तो अंदर के एक कमरे में रखी अलमारी के लॉकर आदि खुले हुए मिले।

आनन-फानन में उक्त घटना की जानकारी महबूब को दी गई। जिस पर महबूब व उसकी पत्नी शमीम बानो जब घर पर पहुंचे तो उन्हें अलमारी के लॉकर में रखे दस लाख नकद और सोने चांदी के आभूषण गायब मिले। इस पूरे मामले के बाद तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी गई। महबूब बिसायती की पत्नी ने पुलिस को बताया कि चोर ने उनके घर में रखी अलमारी के लॉकर से दस लाख रूपये नकद, 72 ग्राम सोने का हार, 4 ग्राम सोने का मंगलसूत्र, 4 ग्राम सोने का लाकेट, 10 ग्राम सोने के कान के झूमर और सऊदी अरब के करीब पांच से सात सौ रियाल सहित कीमती सामान को चोरी किया है।

परिवार गया था सगाई में

बता दें कि महबूब का ससुराल सीकर में है। वो अपने साले की सगाई समारोह में शामिल होने के लिए परिवारजन के साथ 14 अक्टूबर को सीकर गया हुआ था। इसी बीच चोरों ने मकान को खाली देखकर चोरी को घटना को अंजाम दिया। महबूब 29 साल से सऊदी अरब में रहकर नौकरी करता था और हाल-फिलहाल वो अपने घर आया हुआ था। यहां आने के बाद वो फतेहपुर सीकर में दुकान की तलाश कर रहा था। दुकान खरीदने के लिये ही उसने रकम अपने अलमारी में रखे हुए थे। हालांकि अब चोरी की घटना के बाद से परिवार में गम का माहौल है।