रतलाम/जावरा ।    मूसलधार बारिश के दौरान रतलाम जिले के जावरा नगर में चोरों ने बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर शुक्रवार व शनिवार की दरमियानी रात जावरा नगर के बजाजा खाना क्षेत्र में स्थित प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री व भाजपा नेता हिम्मत कोठारी के भतीजे प्रकाश कोठारी की सराफा दुकान में घुसे और तीन से चार किलो सोने व तीन से पांच क्विंटल चांदी के जेवर चुराकर ले गए। चोरों का पता नहीं चला है। पुलिस के आला अधिकारी व जवान चोरों का पता लगाने में जुटे हुए है।जावरा नगर स्थित व्यस्त बाजार घंटाघर में स्थित पुलिस चौकी से करीब दो सौ मीटर दूर बजाज खाना क्षेत्र में सराफा व्यापारी प्रकाश कोठारी की कोठारी ज्वेलर्स नाम से दुकान है। चोर दुकान के पीछे कमालीपुरा के रास्ते दुकान के पीछे वाले हिस्से में पहुंचे तथ छत के रास्ते पीछे का दरवाजा तोड़कर दुकान में घुसे। चोर सोने-चांदी के जेवर के साथ ही दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे व डीवीआर भी निकालकर ले गए।

रास्ते में बिखरे मिले कुछ जेवर

चोरों ने दुकान से बड़ी मात्रा में जेवर चुराए, जिसके कारण वे जेवर संभाल तक नहीं सके और कुछ जेवर दुकान के पीछे सड़क पर बिखर गए। चोर उक्त जेवरों को छोड़कर भाग गए। शनिवार सुबह आसपास के लोगों को चोरी का पता चला तो उन्हें प्रकाश कोठारी व उनके स्वजन को सूचना दी। वे मौके पर पहुंचे तथा पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधिकारी व जवान मौके पर पहुंचे। पूर्व गृहमंत्री के भतीजे के यहां बड़ी वारदात से सनसनी फैल गई।

जिला मुख्यालय रतलाम से एएसपी राकेश खाखा व डाग स्क्वाड भी मौके पर पहुंचे। फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ पर जांच कर रहे है। पुलिस ने दुकान व अासपास के क्षेत्रों में जांच की। एसपी राहुल कुमार लोढा ने अधिकारियों को अारोपितों का पता लगाकर चोरों को पकड़ने के निर्देश दिए है। पुलिस अासपास व शहर के अन्य चौराहों व रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरे चेक कर चोरों का पता लगाने में जुटी हुई है।चोरी करीब पांच करोड़ रुपये की बताई जाती है, लेकिन दोपहर तक व्यापारी या पुलिस ने यह पुष्टि नहीं की कि चोर कितने का माल ले गए। व्यापारी प्रकाश कोठारी ने बताया कि कितना माल गया है, यह अभी नहीं कह सकते। चेक कर रहे है, उसके बाद ही यह पता चलेगा कि वास्तव में कितना माल चोर ले गए है।