जयपुर । केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं युवा खेल मंत्री अनुराग ठाकुर कश्मीर के अनंतनाग मुठभेड़ को लेकर एक बड़ा बयान दिया. उदयपुर में प्रेस वार्ता के दौरान अनुराग ठाकुर ने कश्मीर में मुठभेड़ को लेकर कहा कि जो हुआ वह बहुत ही दुखद है इसका बदला लिया जाएगा और कड़ा जवाब दिया जाएगा. लेकिन 26-11 के हमले के बाद भी पिछले सरकार मूकदर्शक बनी थी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार मौन अवस्था में थी. यह सरकार मूकदर्शक थी कोई कदम नहीं उठा पाई।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नेहरू के जख्म को देश भूल नहीं पाया है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 -35 ए और हजारों लोगों की मौत हो जाना यह कांग्रेस के दिए हुए जख्म हैं. लेकिन इससे मुक्ति और मरहम लगाने का काम केंद्र की मोदी सरकार ने किया है. अनुराग ने कहा कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं में कमी आई है. पिछले 9 साल में देखे तो सबसे ज्यादा मुठभेड़ में आतंकवादियों को मारा गया है। ठाकुर ने राजस्थान में बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर गहलोत सरकार पर सवाल उठाए उन्होंने कहा कि राजस्थान में बिगड़ रही कानून व्यवस्था पर बोले की राजस्थान में लगातार महिलाओं का अत्याचार और दुष्कर्म के मामले होते जा रहे हैं.वही राजस्थान के मंत्री रहते हैं.कि यह मर्दों का प्रदेश है.उन्हें शर्म आना चाहिए.गहलोत को उसी समय इस्तीफा दे देना चाहिए था लगातार भ्रष्टाचार हो रहा है, साढ़े चार साल में लगातार लूटा.वह सिर्फ अपनी कुर्सी बचा रहे हैं.राहुल गांधी पार्लियामेंट में भाषण देते हैं.लेकिन यहां आए और पीडि़त बच्चे के घर तक नहीं गए। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा,साढ़े चार साल आप (गहलोत सरकार) जनता को लूटते रहे राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे अधिक हैं. राजस्थान में सबसे अधिक महंगाई है. जिसका मूल कारण गहलोत जी की सरकार है. आज राजस्थान में पेट्रोल पंप क्यों बंद हैं? क्यों राजस्थान के लोगों को ज्यादा पैसा देना पड़ रहा है. यह लूट की खुली छूट, यह गहलूट सरकार में है राजस्थान और अन्य कांग्रेस और विपक्ष शासित राज्यों में सरकारों ने अपना वैट बढ़ाया, भाजपा शासित राज्यों ने कम किया है।
श्रीनाथजी के किए दर्शन :- केंद्र सरकार में खेल, युवा और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी के मंदिर पहुंचे यहां उन्होंने प्रभु श्रीनाथजी के श्रंगार झांकी के दर्शन किए. जिसके बाद मंदिर परंपरा अनुसार कृष्ण भंडार के अधिकारी सुधाकर शास्त्री ने उपरना ओढ़ाकर व श्रीनाथजी का प्रसाद भेंट कर उनका स्वागत किया वहीं दर्शनोपरांत स्थानीय चौपाटी पर अनुराग ठाकुर ने कुल्हड़ वाली चाय पी व भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ चाय पे चर्चा की।