चोरी के लिए चोर अपनी जान तक की परवाह नहीं कर रहें हैं। राजस्थान के कोटा में एक ऐसा ही मामला सामने आया जहां 11केवी की चालू लाइन को चोरों ने अपना निशाना बना डाला। चोर चालू लाइन से लगभग 2200 मीटर को तार काटकर ले गए। पुलिस ने चोरी के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार चोरी के समय लाइन में विद्युत प्रवाह हो रहा था। तार कटते ही अचानक लोगों के घरों की लाइट चली गई। इस पर किसी ने बिजली न आने की शिकायत की तो विभाग की टीम ने फाल्ट चेक करना शुरू किया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने तार गायब देखे तो उसके होश उड़ गए। आनन फानन में अधिकारियों जैसे तैसे व्यवस्था ठीक की। रानपुर पुलिस ने विद्युत लाइन के तार चोरी करने के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से ऑटो और चोरी किया गया तार बरामद किया है।

तार की कीमत 4.50 लाख रुपये

पुलिस अधीक्षक कोटा शहर शरद चौधरी के अनुसार मामला 25 मार्च 2023 का है। चोरों ने थाना रानपुर इलाका में जगपुरा के पास 11 केवी विद्युत लाइन से लगभग 2200 मीटर तार काटकर चोरी कर लिया था। इस चोरी हुए तार की कीमत 4.50 लाख के लगभग थी। आरोपियों की तलाश में थानाधिकारी रानपुर बलवीर सिंह के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई। टीम ने लगातार प्रयास करते हुए उक्त विद्युत लाइन के तार चोरी करने वाले चार आरोपियों को घटना में इस्तेमाल वाहन ऑटो के साथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से 497 मीटर तार बरामद किया गया है।

ये आरोपी पकड़े

कनिष्ट अभियंता ने बताया कि, घटना के बाद जांच शुरू की गई. इस दौरान गठित टीम द्वारा
शाहरूख खान पुत्र गुल मोहम्मद (25) निवासी फुटा तालाब अनन्तपुरा कोटा शहर हाल कैथुन रोड बाबु खान का मकान थान उद्योग नगर कोटा शहर, शहीद उर्फ राजा पुत्र हाफिज मोहम्मद (21) वर्ष निवासी तालाब गांव हनुमान मंदिर के पास थाना अनन्तपुरा, दिलीप पुत्र पप्पू निवासी अमरपुरा सुल्तानपुर और कमलेश सिंह उर्फ गोलू पुत्र अशोक कुमार, निवासी कापरेन बूंदी हाल इंदिरा गांधी की प्रतिमा के पास गुमानपुरा को गिरफ्तार किया गया है।