राजस्थान के दौसा जिले के भांवता गांव में सोते हुए लोगों के बीच लाखों रुपये के जेवरात सहित नगदी चोरी हो गए। चौंकाने वाली बात ये है कि चोरों ने दही और घी भी नहीं छोड़ा।

दौसा के कोलवा थाना क्षेत्र में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार रात भांवता गांव में चोरों ने सोते हुए लोगों के बीच से लाखों रुपये के जेवरात और नकदी चोरी कर लिए। रविवार सुबह लोग उठे, तो उन्हें घटना की जानकारी मिली। भांवता गांव में चोर पास-पास रहने वाले सुरजन मीणा, मुकेश मीणा और श्रीबक्श मीणा के मकान के पीछे की तरफ जंगला (खिड़की की ग्रिल) तोड़कर अंदर घुस गए। इस दौरान चोरों ने सुरजन मीणा के मकान से दो जोड़ी पाइजेब, दो जोड़ी जंतर, कनक्ति, मंगलसूत्र, 20 हजार रुपये नगद चोरी कर ले गए। इसी प्रकार श्रीबक्श मीणा के मकान से चांदी की दो माला, मंगलसूत्र, कान का कुंडल, मुकेश मीणा के मकान से चांदी की दो माला और 15 हजार रुपये नगद ले गए। 

लोगों को बाहर से कुंदी लगाकर बंद कर दिया

घटना के दौरान चोरों ने सोते हुए लोगों को बाहर से कुंदी लगाकर बंद कर दिया। सुबह दरवाजा नहीं खुलने पर लोगों ने आसपास के लोग बुलाकर दरवाजा खुलवाया। तब जाकर घटना की जानकारी मिली। मामले की सूचना पर कोलवा पुलिस में मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली।

दही को रास्ते में खा गए और देसी घी ले गए 

घटना के दौरान चोर सुरजन मीणा के मकान से 5 किलो देसी घी, दही और तेल का पीपा भी ले गए। इस दौरान भूखे चोर मौके से आगे जाकर दही को खा गए और खाली बर्तन रास्ते में पटक गए।घी और तेल का पीपा ले गए। 

15 दिन में चोरी की दूसरी वारदात

कोलवा थाना क्षेत्र में 15 दिन के अंतराल में चोरी की यह दूसरी वारदात हुई है। इससे पहले 14 अगस्त की रात को चोरों ने थाना क्षेत्र के बैरवा वास गांव में तीन घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। उस दौरान भी यहां से लाखों रुपये के जेवरात ले चुराए गए थे। लेकिन उस घटना का अभी तक भी खुलासा नहीं हुआ। उसके बाद बीती रात फिर से भांवता गांव में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। ग्रामीण क्षेत्र में लगातार चोरी की वारदात होने से लोगों में भय व्याप्त है।