कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाकी बचे सीजन के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास की जगह जॉनसन चार्ल्स को अपनी टीम में शामिल किया है. लिटन दास पिछले सप्ताह पारिवारिक कारणों से बांग्लादेश लौट गए थे. इस 28 वर्षीय खिलाड़ी को KKR ने पिछले साल उनके बेस प्राइज 50 लाख रुपए में खरीदा था. KKR ने उन्हें केवल एक मैच में Playing 11 में रखा और उसके बाद बाहर कर दिया था.

IPL 2023 के बीच में आया गेंदबाजों का सबसे बड़ा दुश्मन

जॉनसन चार्ल्स वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. जॉनसन चार्ल्स ने अब तक 41 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में 971 रन बनाए हैं. उन्होंने कुल 224 टी20 मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम पर 5600 से अधिक रन दर्ज हैं. वह 50 लाख रुपए के आधार मूल्य में KKR से जुड़ेंगे. जॉनसन चार्ल्स के पास मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी का अनुभव है. जॉनसन चार्ल्स ने अपने तीन टी20 शतकों में से दो, नंबर 3 और 4 पर लगाए हैं, जो केकेआर के काम आ सकते हैं क्योंकि केकेआर के पास दो अन्य भी खिलाड़ी हैं जो सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रभावी दिखाई दे रहे हैं. 

KKR की टीम में हुआ शामिल 

जॉनसन चार्ल्स ने 41 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें 971 रन बनाए हैं और वेस्टइंडीज की 2012 और 2016 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे. इसके अलावा उन्होंने 224 टी20 मैच खेले हैं और उनके नाम पर 5600 से अधिक रन हैं. वह 50 लाख रुपये में केकेआर से जुड़े.

लिट्टन दास को बांग्लादेश लौटना पड़ा

केकेआर ने एक बयान में कहा, लिट्टन दास को एक जरूरी पारिवारिक चिकित्सा आपात स्थिति के कारण बांग्लादेश लौटना पड़ा. हमारी शुभकामनाएं उनके परिवार के साथ हैं. पिछले साल नीलामी में केकेआर ने दास को 50 लाख रुपये में खरीदा था. दास ने 20 अप्रैल को अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में चार गेंदों पर चार रन बनाए. इसके बाद वो दो स्टंपिंग करने से भी चूक गए.