कोटा| कोटा जिले ग्रामीण अंचल कोटड़ा दीप सिंह गांव में रामनवमी के जुलूस के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। जुलूस के दौरान करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर घायल हैं। 

कोटा जिले के कोटड़ा दीपसिंह गांव में रामनवमी के जुलूस के दौरान तीन लोगों की जान चली गई। गुरुवार को निकल रहे जुलूस के दौरान करंट लगने से तीन लोगों की मौत हुई। वहीं, चार गंभीर रूप से झुलस गए। अखाड़े के युवक करतब दिखा रहे थे। उसी दौरान एक युवक का चक्र ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन पर जाकर अटक गया।

बता दें सड़क के बीचो बीच रस्सी में बंधे चक्र को उतारने के लिए कई लड़के एक के ऊपर एक चढ़कर रस्सी से चक्र को उतार रहे थे। इसी दौरान सबसे ऊपर मौजूद युवक का हाथ 11 केवी की इलेक्ट्रिक लाइन से छू गया। इसके बाद धमाके साथ सभी सात युवक करंट की चपेट में आ गए। उन्हें सुल्तानपुर हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां, डॉक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया। करतब दिखाने वाले सभी लोग श्री मंशापूर्ण व्यायामशाला, बड़ौद नगर से जुड़े हुए थे।

लोगों ने सीपीआर देकर जान बचाने का प्रयास किया

जानकारी के मुताबिक घटना शाम पांच बजे के आसपास की है। अखाड़े में शामिल युवक चक्कर को उतारने लगे। इसी दौरान करंट की चपेट में आकर नीचे गिर पड़े। हादसे से मौके पर भगदड़ मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने सीपीआर देना शुरू किया और पानी डाला। फिर सुल्तानपुर हॉस्पिटल लाए। इलाज के दौरान बड़ोद निवासी महेंद्र यादव, अभिषेक नागर, ललित प्रजापति की मौत हो गई। हादसे में झुलसे हिमांशु, राधेश्याम और अमित को कोटा रेफर किया गया है एक अन्य घायल का सुल्तानपुर में इलाज चल रहा है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जताया शोक

ग्राम कोटड़ा दीप सिंह में रामनवमी जुलूस के दौरान हुए हादसे पर लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शोक जताया है। स्पीकर बिरला ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि करंट लगने से हुए हादसे में युवकों की मृत्यु हृदयविदारक है। मेरी गहन संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। घायलों के स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।