देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी में यात्रा ऑनलाइन का नाम शामिल है। कंपनी का आईपीओ आज यानी 15 सितंबर 2023 को निवेशकों के लिए खुल रहा है। इस आईपीओ में 20 सितंबर 2023 तक निवेश किया जा सकता है। बीते दिन कंपनी का आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए खुला था। एंकर निवेशकों के जरिये कंपनी ने 348.75 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

कंपनी इस आईपीओ के जरिये 775 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। इस राशि में से 602 करोड़ रुपये नए शेयर और 173 करोड़ रुपये कंपनी के प्रमोटरों और ऑफर फॉर सेल के जरिये जुटाए जाएंगे। कंपनी ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड 135 रुपये से 142 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

कंपनी के शेयर का लॉट साइज 105 इक्विटी शेयरों का है। इसका मतलब है कि निवेशकों को कम से कम 14,910 रुपये निवेश करने होंगे। कंपनी इस आईपीओ के जरिये जुटाए गए राशि का इस्तेमाल टेक्नोलॉजी और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों पर खर्च करेगी।

आपको बता दें कि यात्रा ऑनलाइन एक ट्रैवल कंपनी है। यहां आप भारतीय और इंटरनेशनल हवाई-टेकट बुक कर सकते हैं। इसके अलावा यहां होटल, क्रूज, टूर पैकेज भी बुक कर सकते हैं। इस कंपनी को 2006 में अबीना चोपड़ा ने शुरू किया था। यह पूरे देश में 13,000 होटल से ज्यादा के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर काम करती है। यह घरेलू होटलों के लिए भारत का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है।

कंपनी अपने बिजनेस को लेकर यह दावा करती है कि वह देश की सबसे बड़ी कारपोरेट ट्रेवल सर्विस प्रोवाइडर है। वहीं अगर कंपनी के ग्रॉस बुकिं रेवेन्यू और ऑपरेटिंग रेवेन्यू के अनुसार यह देश की तीसरी बड़ी ऑनलाइन ट्रेवल कंपनी है।