नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस की अपने घर में राजस्थान रॉयल्स के सामने IPL 2024 के 14वें मैच में खराब शुरुआत रही। मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए मुंबई की टीम की तरफ से ईशान किशन और रोहित शर्मा की जोड़ी मैदान पर उतरी।

रोहित-ईशान से हर किसी को एक अच्छी पारी की उम्मीद थी, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहर बरपाते हुए सबसे पहले हिटमैन को अपना शिकार बनाया।

इस दौरान रोहित बिना खाता खोले ही डक का शिकार बने। रोहित के बाद अगली गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने नमन को शून्य पर पवेलियन भेजा। ट्रेंट बोल्ट ने लगातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर हर किसी को हैरान कर दिया। आईपीएल के इतिहास ओपनिंग ओवर में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ दिया।

पावरप्ले में ट्रेंट बोल्ट ने दिखाई अपनी पावर, तोड़ डाला भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड

दरअसल, पावरप्ले में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया। पावरप्ले तक ट्रेंट ने मुंबई के तीन बैटर्स का शिकार किया और मुंबई इंडियंस को 1 रन के स्कोर पर ही करारा झटका दिया। इस दौरान आईपीएल के इतिहास में ओपनिंग ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में 26 विकेट (80 पारियों) में लिए। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को इस दौरान पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 116 पारियों में 25 विकेट ओपनिंग ओवर में चटकाए हैं।

IPL पारी के पहले ओवर में सबसे ज्यादा बार 2 विकेट

ट्रेंट बोल्ट- 5 बार

डेल स्टेन- 2 बार

प्रवीण कुमार- 2 बार

उमेश यादव- 2 बार