आगरा में प्रमुख सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने शनिवार को मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण किया। ट्रैक का हाल देखने के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश मेट्रो कारपोरेशन के अधिकारियों से संचालन की जानकारी की। अधिकारियों ने बताया कि दिसंबर में ट्रायल और फरवरी में मेट्रो शुरू हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसका उद्घाटन प्रस्तावित है।

निरीक्षण के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए प्रमुख सचिव मिश्र ने बताया कि मेट्रो ट्रेन संचालन का कार्य तेजी से हो रहा है और तय समय से पहले ही आगरावासी इसमें सफर कर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत और मेक इन इंडिया के मिशन के तहत मेट्रो का निर्माण गुजरात के सांवली में हो रहा है। 

प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने बताया कि भूमिगत स्टेशन बनाने में 4 से 4.5 साल लगते हैं, इसे आधे समय दो साल में ही पूरा करने का लक्ष्य रखा है। उप महाप्रबंधक पंचानन मिश्रा ने बताया कि ताज पूर्वी से जामा मस्जिद तक छह किमी का ट्रैक पर सितंबर में मेट्रो ट्रेन पहुंचा दी जाएंगी। दिसंबर में इसका ट्रायल शुरू हो जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे। फरवरी में यात्रियों के लिए मेट्रो ट्रेन का संचालन हो जाएगा। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।