भोपाल । मप्र में चुनाव से पहले दल-बदल का खेल जारी है। विंध्य अंचल में एक और भाजपा नेता ने पार्टी से इस्तीफा देकर बसपा का दामन थाम लिया है। माना जा रहा है कि वह चित्रकूट विधानसभा सीट पर बसपा की तरफ से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इससे इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले के आसार बन गए हैं। जानकारों का कहना है की डोली शर्मा की युवाओं में अच्छी पकड़ है और वे क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहने वाले एक मात्र नेता हैं। इसलिए उनके चुनाव लडऩे की घोषणा से जहां लोगों में उत्साह है वहीं भाजपा और कांग्रेस को बड़ी चुनौती मिलने की संभावना है।
दरअसल, सतना जिले की चित्रकूट विधानसभा सीट से भाजपा के दावेदार सुभाष शर्मा उर्फ डोली ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। डोली ने अपना त्याग पत्र भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और जिला अध्यक्ष को भेज दिया है। हालांकि, उन्होंने इस्तीफा देने के बाद चित्रकूट से चुनाव लडऩे का भी एलान कर दिया है। भाजपा ने पहली सूची में चित्रकूट विधानसभा से पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार को टिकट दिया है। ऐसे में टिकट के दावेदार सुभाष शर्मा नाराज थे। लिस्ट आने के बाद एक माह तक चित्रकूट में भ्रमण किया और अब पार्टी छोडक़र अन्य दल से चुनाव में उतरने का ऐलान किया।
बता दें कि सुभाष शर्मा 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के मतदान के दो दिन पूर्व कांग्रेस छोड़ कर भाजपा का दामन थामा था। कांग्रेस छोडऩे की वजह उन्होंने सीनियर कांग्रेस नेता अजय सिंह से नाराजगी बताई थी। बताया जा रहा है कि सुभाष शर्मा की हाल ही में बसपा से नजदीकियां बढ़ी है और वह जल्द ही बसपा में शामिल होंगे। सुभाष शर्मा का कहना है कि बसपा में अब अहम आ चुका। ऐसे व्यक्ति को टिकट दी है जो पांच में चार चुनाव हार चुके हैं, उन्हे फिर चित्रकूट में थोपा गया। जबकि चित्रकूट विकास से काफी पीछे है। ऐसे में चित्रकूट के जनता की मांग पर वो अन्य दल से चुनाव लड़ेगे और जीतेगे भी, बीजेपी की जमानत तक जब्त होने की बात कही है।