उदयपुर। नीली झीलों का शहर उदयपुर इस बार भी नए साल के स्वागत के लिए तैयार है। इस शहर में हर तबके का पर्यटक नये साल के जश्न में शामिल हो सकता है। उदयपुर के 5 सितारा होटल्स में ज्यादा पेमेंट देकर लोग पार्टी में शामिल हो सकते हैं। वहीं कई ऐसी जगह भी जश्न का आयोजन हो रहा है जहां सस्ते में पार्टी में शामिल हो सकते हैं। उदयपुर में अलग अलग थीम पर पार्टी का आयोजन होने जा रहा है। 
  इस साल नए साल के जश्न के लिये उदयपुर में करीब 800 होटल्स पूरी तरह से बुक हो चुके हैं। पर्यटक अब नए साल की पार्टी के लिये भी बुकिंग कराने लगे हैं। शहर के एक नामचीन रिसोर्ट संचालक डॉली तलदार का कहना है कि तैयारी कुछ इस तरह से की गई है कि पर्यटकों के लिये नए साल की यह पार्टी अब तक की सबसे यादगार हो। उनके होटल में स्वर्ग और धरती के बीच कनेक्शन को लेकर थी रखी गई है। 
  पार्टी के साथ साथ देश के नामचीन बैंड भी नये साल के जश्न को और यादगार बनाएंगे। इसके लिये कई होटल्स ने म्यूजिक फे​स्टिवल की तरह भी जश्न को मनाने की तैयारी की है। लेकसिटी के एक अन्य नामचीन रिजॉर्ट में इसके लिये दो दिन तक आयोजन चलेंगे। उसमें देश के नामचीन बैंड अपनी धुन पर पर्यटकों को झूमने के लिए मजबूर कर देंगे। इस रिजॉर्ट के एमडी दुष्यंत पेरीवाल का कहना है कि पर्यटक जिस सोच के साथ उदयपुर आता है।
  गौरतलब है कि उदयपुर अब नए साल के स्वागत के लिये देशी विदेशी पर्यटकों की पहली पसंद बनता जा रहा है। इसीलिये यहां साल के अंत में होटल्स में जगह नहीं मिलती है। उदयपुर में पर्यटकों को रंगारंग पार्टी के साथ यादगार पार्टी करने का मौका मिलेगा। इसके लिये होटल्स ने भी पूरी तैयारियां कर ली हैं। इससे पहले क्रिसमस भी आ रहा है। होटल संचालकों ने उसके भी तैयारियां की हैं। उल्लेखनीय है कि उदयपुर दुनियाभर के पर्यटकों का पसंदीदा डेस्टिनेशन है।