धौलपुर जिले के कंचनपुर थाना इलाके के एक गांव में 27 वर्षीय की महिला के साथ उसके चाचा ससुर के बेटे ने देसी कट्टे के दम पर बलात्कार करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि घटना मार्च महीने की है। लेकिन आरोपी महिला के साथ आए दिनों अश्लील वीडियो बनाकर दुष्कर्म करता रहा।

न्यायालय के मार्फत दर्ज कराए गए इस्तगासा में 27 वर्षीय महिला ने बताया कि उसका पति बाहर मजदूरी करता है। मार्च के महीने में जब वह अपने गेहूं के खेत की सिंचाई करने गई थी, तभी उसके चचिया ससुर का पुत्र राजेश (25) अपने हाथ में अवैध कट्टा लेकर खेत पर आ गया। आरोपी ने खेत में ही कट्टे की दम पर पीड़िता के साथ जबरदस्ती बलात्कार किया। आरोपी ने पीड़िता से कहा कि घटना के बारे में किसी को भी बताया तो तुम्हें और तुम्हारे पति को जान से मार दूंगा।

पीड़िता ने डर के कारण घटना के बारे में किसी को जानकारी नहीं दी। इसके बाद आरोपी पीड़िता को घर में अकेली देखकर आये दिन जबरदस्ती बलात्कार करने लगा। आरोपी ने पीड़िता की अश्लील वीडियो भी बना ली और वायरल करने की धमकी देकर पीड़िता को ब्लेकमेल करने लगा। पीड़िता ने परेशान होकर पति को घटना के बारे में जानकारी दी। इसके बाद एक जून 2023 को कंचनपुर पुलिस थाना तहरीर रिपोर्ट भी दी। लेकिन गांव और समाज के लोगों ने पीड़िता के पति पर दबाव बनाकर राजीनामा करवा दिया और थाने में दी गई तहरीर पर कोई कार्यवाही नहीं होने दी। इसके बाद भी आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। पीड़िता और उसके पति को डराने और धमकाने लगा। आरोपी ने पीड़िता के अश्लील फोटो भी कई मोबाइल नम्बरों पर शेयर कर दिए।

30 जून 2023 को आरोपी अवैध हथियार से लैस होकर एक अन्य व्यक्ति को साथ लेकर पीड़िता के घर में घुस आया और पीड़िता को पकड़कर उसके साथ जबरदस्ती करने लगा। पीड़िता की चीख पुकार सुन कर उसका पति मौके पर आ गया। जिसे देखकर आरोपी और उसका साथी भाग गये। आरोपी ने जाते समय पीड़िता के पति को धमकी दी कि तेरी पत्नी को किसी दिन जबरदस्ती भगाकर ले जाकर जान से खत्म कर देंगे। इस्तगासे में आरोप लगाया है कि पुलिस थाना कंचनपुर पर तहरीर रिपोर्ट पेश की है, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद पीड़िता ने कोर्ट की शरण लेकर एसीजेएम नंबर दो बॅाडी कोर्ट के माध्यम से इस्तगासा के मार्फत आरोपी और उसके साथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।