जगदलपुर ।   केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में बढ़ते नक्सलवाद पर चिंता जताते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि पुलिस मरती है तो भी आदिवासी मरता है, नक्सली मरता है तो भी आदिवासी मरता है और आम आदमी मरता है तो भी आदिवासी ही मरता है। इन्हें बचाना है। नक्सलवाद के चलते आदिवासियों पर तिहरी मार पड़ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा अगर सत्ता में आती है तो नक्सलवाद का पूरी तरह से खात्मा कर दिया जाएगा। शाह ने भीड़ भरी सभा में कहा कि आपके समक्ष दो विकल्प हैं, एक तरफ नक्सलवाद को बढ़ावा देने वाली कांग्रेस की सरकार और दूसरी तरफ नक्सलवाद को समाप्त करने वाली भाजपा की सरकार। यह आपको तय करना है कि किसे चुनना है। गृह मंत्री शाह गुरुवार को जगदलपुर के लालबाग परेड मैदान में भाजपा प्रत्याशियों की नामांकन रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश के आदिवासियों के विकास के लिए अनेक काम किए हैं। जल, जंगल, जमीन की रक्षा के साथ-साथ आदिवासी भाइयों को सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में जब कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए की सरकार थी, तब जनजातीय कार्य मंत्रालय का सालाना बजट लगभग 29 हजार करोड़ रुपये था। आज भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार ने इसे बढ़कर एक लाख 32 हजार करोड़ रुपये कर दिया है।

घोटालेबाजों को उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इसने पिछले पांच वर्षों में केवल घोटाले किए हैं। सरकार के लोगों ने गरीबों के राशन में घोटाला किया। कोल, शराब, गोबर और गोठान में घोटाला किया। आदिवासियों का पैसा खा गए। युवा निर्वस्त्र होकर प्रदेश की राजधानी में रैली निकालते हैं। शर्म आनी चाहिए प्रदेश सरकार के मुखिया को। शाह ने कहा कि आज मैं यह कहने आया हूं कि एक बार भाजपा का साथ दीजिए, जो लोग आदिवासियों का पैसा खा गए, उनको उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम भाजपा करेगी। भूपेश सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ केवल वादाखिलाफी की है।

नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण का झूठा प्रचार

अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यहां आकर झूठा प्रचार करके गए हैं कि नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण किया जा रहा है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इस बारे में पिछले दिनों बस्तर प्रवास के दौरान स्थिति साफ कर चुके हैं। मैं आज यहां फिर कह रहा हूं कि नगरनार स्टील प्लांट का कोई निजीकरण नहीं होना है। इस पर सिर्फ हमारे बस्तर के लोगों का अधिकार है और किसी का अधिकार नहीं है। लगभग बीस मिनट के भाषण में शाह ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को लगातार निशाने पर रखा।

छत्तीसगढ़ में मनाई जाएगी तीन दिवाली

गृह मंत्री शाह ने कहा कि हमें छत्तीसगढ़ में तीन दिवाली मनानी है। पहली त्योहार वाली दिवाली, दूसरी दिवाली तीन दिसंबर को जब कमल की सरकार बनेगी और तीसरी दिवाली जब अयोध्या में जनवरी में श्रीराम का मंदिर बनेगा तब प्रभु के ननिहाल में दिवाली मनेगी। महिला आरक्षण पर कहा कि विधानसभा और लोकसभा में आरक्षण देने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने किया है। बता दें कि आचार संहिता लगने के बाद शाह की प्रदेश में यह दूसरी सभा है। पहली सभा उन्होंने राजनांदगांव में ली थी।