संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से आज यानी कि 2 जुलाई को ईपीएफओ एग्जाम का आयोजन किया गया है। एग्जाम का आयोजन सुबह 9:30 से 11:30 तक किया गया है। यह एग्जाम प्रवर्तन अधिकारी (EO) और लेखा अधिकारी (AO) एवं सहायक भविष्य निधि आयुक्त (APFC) के पदों पर हो रही भर्ती के लिए आयोजित किया गया है। जो उम्मीदवार इस एग्जाम में सफलता प्राप्त करेंगे वे भर्ती के अगले चरण के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे। परीक्षा संपन्न होने बाद अभ्यर्थियों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार इस वर्ष का पेपर का स्तर न ही ज्यादा कठिन रहा है और न ही ज्यादा सरल रहा है।

कितने प्राप्त करने होंगे अंक

यूपीएससी एग्जाम में सफलता प्राप्त करने के लिए न्यूनतम अंक प्राप्त करना अनिवार्य है। यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जनरल एवं ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 50 या उससे अधिक, ओबीसी वर्ग को 45 या उससे अधिक, एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी को 40 या उससे अधिक प्राप्त करना अनिवार्य है।

सिलेक्शन प्रॉसेस

यूपीएससी ईपीएफओ भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा का आयोजन 2 जुलाई को हो गया है। यूपीएससी की ओर से कुछ दिन बाद एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। जो उम्मीदवार रिटेन टेस्ट में सफलता प्राप्त करेंगे उनको इंटरव्यू/पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।