भोपाल  ।   महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को फिर घेरा है। मंगलवार को महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल ने भोपाल में कहा कि 250 रुपए देना महिलाओं का उपहास उड़ाने जैसा है। इतने रुपए में तो एक किलो मिठाई भी नहीं आती है। प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल पीसीसी में मीडिया से चर्चा कर रही थीं। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री ने बड़े जोर-शोर से लाड़ली बहनाओं को अपने शासन की शक्ति के द्वारा एकत्रित करवाया और घोषणा की कि आप सभी के खातों में 250 रुपए डाल रहा हूं और आप धूमधाम से रक्षाबंधन का त्यौहार मनाइए। यह महिलाओं का उपहास उड़ाने जैसा है।  विभा पटेल ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि आज जब महंगाई चरम पर है और हर चीज महंगी है। उसमें ढाई सौ रुपए में कौन सी महिला, कौन सी बहन रक्षाबंधन त्यौहार मना सकती है, ये मुख्यमंत्री ही बता सकते हैं।

माफी मांगे मुख्यमंत्री

प्रदेश अध्यक्ष  विभा पटेल ने कहा, मुख्यमंत्री को बहनों से सार्वजनिक तौर से माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि उन 250 रुपए में त्यौहार मनाना तो दूर एक किलो मिठाई लेकर अपने भाई के घर तक नहीं जा सकती।

450 रुपए के सिलेंडर के लिए निर्देश नहीं

कांग्रेस नेत्री पटेल ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने जो 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की बात की है, इस पर न तो गैस एजेंसियों को किसी प्रकार के निर्देश दिए गए हैं और न ही कोई गैस एजेंसी किसी भी महिला को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने को राजी है।