साप्ताहिक भाग्यशाली और अशुभ राशियाँ: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों की स्थिति में समय-समय पर होने वाले बदलावों के कारण, उनकी स्थिति के अनुसार मानव जीवन में समय-समय पर परिवर्तन होते रहते हैं।

कुछ राशियों के लिए यह सप्ताह बेहद भाग्यशाली रहेगा तो कुछ के लिए परेशानियों भरा रहेगा। आइए अब देखते हैं इस हफ्ते की भाग्यशाली और दुर्भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं।

इस सप्ताह के भाग्यशाली संकेत...

कर्क

व्यवसायिक सोच वाले कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी लाभदायक रहेगा। इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को अपनी मेहनत का फल मिलेगा। रिश्ते मजबूत होंगे. इस सप्ताह जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। मुख्य रूप से आपकी आर्थिक स्थिति में अच्छी प्रगति होगी।

तुला

इस सप्ताह तुला राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। इस सप्ताह आप काम पर पूरा ध्यान दे सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह उन्नति के अवसर मिलेंगे। यदि आप इस अवसर का लाभ उठाएंगे तो आपको अच्छी सफलता और प्रगति मिलेगी। संतान के संबंध में कोई शुभ समाचार मिलेगा और उनकी चिंता से मुक्ति मिलेगी।

मकर

मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह बेहद शानदार रहेगा। आपकी मेहनत का फल मिलेगा। इस सप्ताह आपको मानसिक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। सलाह दी जाती है कि अपने गुस्से पर काबू रखें। इस सप्ताह के अंत तक आपको कुछ पुण्य और संपत्ति से लाभ मिलेगा।

इस सप्ताह की अशुभ राशियाँ...

वृषभ

वृषभ! इस सप्ताह आपके शत्रु सक्रिय रहेंगे। वे तुम्हें नीचे लाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। तो सावधान रहो। वह भी पैसों के मामले में जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। नहीं तो आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो इससे बचें। स्वास्थ्य थोड़ा ख़राब रहेगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह खराब रहेगा। ये जातक मानसिक रूप से कमजोर होते हैं। इस सप्ताह भावनात्मक रूप से महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। नहीं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. आप खुद को गलत समझेंगे. कामकाज की बात करें तो यह सप्ताह काफी व्यस्त रहेगा। अत्यधिक उत्तेजना और तनाव के कारण स्वास्थ्य ख़राब हो जाता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों को इस सप्ताह आर्थिक तंगी के कारण कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को इस सप्ताह आलस्य करने से बचना चाहिए। इस सप्ताह कार्यभार अधिक रहेगा। तथा उच्च अधिकारियों का दबाव भी बढ़ेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो छोटी-छोटी समस्याओं को हल्के में न लेने की सलाह दी जाती है। अन्यथा स्थिति और खराब हो जायेगी.