Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी का कहर जारी है. प्रदेश के कई जिलों में लगातार पारा 47-48 के आस-पास रिकॉर्ड हो रहा है. हीटस्ट्रोक और गर्मी के कारण अब लोगों की मौत भी होने लगी है. प्रदेश के अलग-अलग शहरों से बीते 24 घंटों में 8 लोगों की गर्मी के कारण मौत की खबर सामने आई है.

राजस्थान में गर्मी का कहर, हीटस्ट्रोक से 9 की मौत; बाड़मेर सबसे गर्म, बॉर्डर पर 53 पहुंचा पारा, IMD ने दी ये अपडेटRajasthan Weather Update: राजधानी जयपुर में गर्मी से बचाव के लिए सड़कों पर टेंट लगे हैं. पानी की छिड़काव भी किया जा रहा है.

राजस्थान में भीषण गर्मी लोगों की कड़ी परीक्षा ले रहा है. प्रदेश के कई जिलों में 45 के पार पारा रिकॉर्ड हो रहा है. हीटस्ट्रोक के कारण अब लोगों की मौत भी होने लगी है. प्रदेश के अलग-अलग शहरों में बीते 24 घंटों में 8 लोगों की मौत हीटस्ट्रोक और गर्मी के कारण होने की खबर सामने आई है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को बाड़मेर राजस्थान का सबसे गर्म शहर रहा. गुरुवार को बाड़मेर में तापमान 48.8 डिग्री रिकॉर्ड हुआ. बुधवार को बाड़मेर में तापमान 48 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था. बाड़मेर के साथ-साथ प्रदेश के कई और शहरों में पारा 47 के पार रिकॉर्ड किया गया. 

दूसरी ओर बीते 24 घंटों में राजस्थान के अलग-अलग शहरों से हीटस्ट्रोक से 8 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. हालांकि इन मौतों की आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है. स्थानीय लोग और डॉक्टर के अनुसार सभी की मौत गर्मी के कारण हुई है. गुरुवार को अलवर में 2, जालौर में 3 और बालोतरा में 3 लोगों की गर्मी की मौत की खबर सामने आई. 

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार 23 मई को राजस्थान के सबसे गर्म शहर 
1. बाड़मेर में 48.8 डिग्री  
2. फलौदी में 48.6 डिग्री
3. जैसलमेर में 47.5 डिग्री
4. जोधपुर शहर में 47.4 डिग्री
5. चूरू में 47 डिग्री
6. जयपुर में 44 डिग्री तापमान 
7. माउंट आबू में सबसे कम 35.8 डिग्री