हमास इजराइल जंग के चलते भारत में एक अलग ही माहौल है। कई लोगों ने हमास का समर्थन करके देश भर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की और अभी हाल ही में सीएम योगी ने चेतावनी दी थी कि किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो उसे बक्शा नहीं जाएगा।

लेकिन कुछ कट्टरपंथियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी।

एक मौलाना ने हमास के समर्थन में सोशल मीडिया पर नफरत फैलाना शुरू कर दिया। उसके बाद बाबा की पुलिस जो किया वो आपको हैरान कर देगा। दरअसल खबर आ रही है कि हमीरपुर जनपद में बड़ी आबादी वाले मौदहा कस्बे के दो लोगों के विरूद्ध हमास व इजराइल मध्य चल रही जंग में फलस्तीन के समर्थन में इंस्टाग्राम पोस्ट करने पर एफआईआर की गई है।

पुलिस ने बताया कि युवकों की इस हरकत से इलाके की शांति भंग को खतरा पैदा हो गया है। कोतवाली में तैनात दरोगा रवि मेहता की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया कस्बे हैदरिया मोहल्ले के रहने वाले मौलाना आतिफ चौधरी पर प्रोफाइल फोटो में I STAND WITH Palestine लिखा है। इस एकांउट से 8 अक्टूबर की रात पुलिस के समर्थन में पोस्ट किया। 12 अक्टूबर को सुहेल अंसारी नाम के युवक के स्टेटस में भी इसी प्रकार का प्रचार प्रसार करते हुए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया। इसको धार्मिक सामाजिक सौहार्द खराब करने की कोशिश की गई।

दूसरे पक्ष के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया और शांति भंग होने की संभावना पैदा हो गई। बताया जा रहा है कि मौलाना के विरुद्ध आईपीसी की धारा और 505 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इस केस में पुलिस ने मौलाना चौधरी को एक मस्जिद से गिरफ्तार कर लिया।