कोटा: कोटा शहर के रेलवे कॉलोनी थाना इलाके में एक 14 साल की बच्ची ने खेल खेल में खुदके गले में फांसी का फंदा लगा लिया। जिससे तड़प-तड़पकर बच्ची की मौत हो गई। ये घटना घर के बाहर लगे एक CCTV में कैद हो गई, जिसके बाद ये सच्चाई सामने आई।  

जानकारी के अनुसार 14 साल की दीपिका शर्मा कोटा के लेबर चौराहे के पास पूनम कॉलोनी में रहती थी। उसके पिता राजेंद्र शर्मा रेलवे वेंडर हैं। दीपिका 3 भाई-बहनों में सबसे छोटी थी। उसके बड़े भाई शादीशुदा हैं। उसकी बड़ी बहन जयपुर में पढ़ाई करती है और दीपिका क्लास 6 में पढ़ती थी। उसके मकान की पहली मंजिल पर लगी रेलिंग से दूध समेत रोजमर्रा का सामान ऊपर खीचने के लिए रस्सी बांध रखी थी। ताकि, बार-बार नीचे आना-जाना ना पड़े। 

शनिवार रात करीब 10:30 बजे दीपिका डॉग के साथ घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान परिवार के सभी सदस्य घर में अंदर थे। तभी खेल- खेल में दीपिका ने रेलिंग से बंधी रस्सी को अपने गले में डाल लिया। गले में फंदा पड़ते ही वह कस गया और दीपिका बचाने के लिए चिल्ला भी नहीं सकी। कुछ देर बाद वह रस्सी से झूलने लग गई। जिससे फंदा और टाइट होता चला गया। कुछ देर तड़पने के बाद उसकी मौत हो गई।

करीब 10-15 मिनट बाद फंदे पर लटक रही दीपिका पर पड़ोसी की नजर पड़ी। उसने परिजनों को जानकारी दी, जिसके बाद वे उसे फंदे से निकालकर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने दीपिका को मृत घोषित कर दिया। इधर, घटना की सूचना पर कोटा रेलवे कॉलोनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान परिजनों ने पुलिस के लिखकर दिया कि वह शव का पीएम नहीं कराना चाहते। इसके बाद बिना पोस्टमॉर्टम कराए शव परिजनों को सौंप दिया गया। 

14 साल की बेटी को इस तरह खोने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजन भरोसा ही नहीं कर पा रहे हैं कि उनकी बेटी अब इस दुनिया में नहीं हैं।