काउंटी टीम डरहम की ओर से कहा गया है कि मुख्य कोच जेम्स फ्रैंकलिन पर लगे शारीरिक उत्पीड़न के आरोपों को देखते हुए उनसे बात की जाएगी। इससे पहले भारतीय स्पिनर यजुवेन्द्र चहल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के एक पॉडकास्ट में साल 2011 की एक घटना को याद करते हुए कहा था कि तब मुंबई इंडियन्स में उनके साथी खिलाड़ी रहे फ्रैंकलिन और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स ने चैंपियन्स लीग फाइनल में जीत का जश्न मनाने के दौरान उन्हें बांध दिया था।
डरहम ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘हमें साल 2011 की एक घटना से जुड़ी रिपोर्टों के बारे में पता चला है। इसमें हमारे कोचिंग स्टाफ के एक सदस्य का नाम आया है।’’ साथ ही कहा, ‘‘हमारे कर्मचारी से जुड़े किसी भी मसले पर क्लब तथ्यों का पता करने के लिये निजी तौर पर बात किये जाने के पक्ष में है।’’
चहल ने अपने आरोप में कहा था कि फ्रैंकलिन ओर साइमंड्स ने उनका मुंह टेप से बंद कर दिया था और उन्हें रात भर के लिये कमरे में अकेला छोड़ दिया था। गौरतलब है कि फ्रैंकलिन साल 2011 से 2013 तक मुंबई इंडियन्स की टीम में थे। इसके बाद साल 2019 में वह डरहम के कोच बने थे। 
वहीं चहल ने कहा था, ‘‘यह 2011 की घटना है जब मुंबई इंडियन्स ने चैंपियन्स लीग जीती थी। हम चेन्नई में थे। उसने (साइमंड्स) बहुत अधिक ‘फलों का जूस’ पी लिया था।’’ उन्होंने कहा था, ‘‘मुझे नहीं पता कि वे क्या सोच रहे थे पर उसने और फ्रैंकलिन ने मिलकर मेरे हाथ पांव बांध दिये थे और कहा कि अब तुम खोलकर दिखाओ। वे दोनो इतने ज्यादा नशे में थे कि उन्होंने मेरे मुंह पर टेप चिपका दी और पार्टी के दौरान पूरी तरह से मेरे बारे में भूल गये।’’ चहल के अनुसार इस घटना पर इन दोनो ने एक बार भी उनसे माफी नहीं मांगी।