ग्वालियर ।  झारखंड की महिला से सूरत एक्सप्रेस में छेड़छाड़ के विरोध पर रिश्तेदार संग ट्रेन से फेंकने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना 19 जून देर रात की है।

ट्रैक किनारे महिला और पुरुष बेहोश मिले थे

ग्वालियर से 15 किमी दूर बिलौआ का पास ट्रैक किनारे महिला और पुरुष बेहोश मिलने की सूचना पर पुलिस ने मंगलवार को उन्हें जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया था। होश आने पर पुलिस को दिए बयान से घटना सामने आई है। फिलहाल आरोपितों का पता नहीं चल सका है।

र‍िश्‍तेदार के साथ लखनऊ आया था युवक

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के पलामू जिले के चटकऊ गांव का रहने वाला 22 साल का युवक, 32 वर्षीय रिश्तेदार महिला के साथ लखनऊ आया था। यहां से दोनों सूरत जाने वाली ट्रेन से सवार हुए।

सीट के सामने आकर बैठ गए थे पांच लोग

पीड़ितों ने बयान में बताया कि सोमवार रात ट्रेन के ग्वालियर रेलवे स्टेशन से रवाना होते ही जनरल कोच में पांच लोग उनकी सीट के सामने आकर बैठ गए। इन लोगों ने कुछ देर बाद अभद्रता शुरू कर दी।

महिला के फोटो खींचने लगे, र‍िश्‍तेदार को पीटा

पीड़ितों ने बताया क‍ि ये लोग महिला के फोटो खींचने लगे। रिश्तेदार ने विरोध किया तो उसे पीट दिया। दोनों जब सीट से उठकर ट्रेन के गेट के पास आकर खड़े हो गए। वहां भी अभद्रता की और साड़ी खींचने लगे।

विरोध पर ट्रेन से धक्‍का दिया

पीड़ितों ने बताया क‍ि विरोध करने पर ट्रेन से धक्का दे दिया। थाना प्रभारी रमेश शाक्य ने बताया कि रात भर महिला और उसका रिश्तेदार ट्रैक के किनारे बेहोश पड़े रहे। सुबह लोगों ने लाइनमैन को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने दोनों को जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज

फिलहाल तीन अज्ञात लोगों पर धारा 323, 294 506 के तहत मामला दर्ज किया है। महिला के बयान के आधार पर धाराएं बढ़ाई जा सकती हैं। महिला ने बताया कि युवक उनका रिश्तेदार है, हालाकि जब ट्रेन में जब आरोपित परेशान कर रहे थे तो रिश्तेदार ने बचाव के लिए पति बताया। महिला शादीशुदा है।

ग्वालियर स्टेशन पर लेट पहुंची थी ट्रेन

बताया जाता है कि सूरत एक्सप्रेस ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर शाम 6.31 पर आती है। उस दिन निर्धारित समय से लेट रात लगभग 11 बजे आई थी। पीड़ितों के अनुसार आरोपित ग्वालियर स्टेशन के बाद उनके सामने आकर बैठे थे। वे नशे में लग रहे थे। ट्रेन मुजफ्फरपुर से चलकर लखनऊ होते हुए ग्वालियर, झांसी, बीना, गुना, रतलाम होती हुई सूरत जाती है। पुलिस आरोपितों के सुराग के लिए ग्वालियर के अलावा अन्य स्टेशन के फुटेज भी चेक कर रही है।