नए साल के पहले दिन सोमवार की सुबह से लेकर देर शाम तक शहर की यातायात व्यवस्था ध्वस्त रही। प्रमुख मंदिर स्थलों से लेकर गंगा घाटों की ओर जाने वाले रास्तों से लगायत पर्यटन स्थल सारनाथ और रामनगर किला के आसपास जाम जैसी स्थिति देर रात तक बनी रही। रूट डायवर्जन के बाद भी लोगों को जाम से निजात नहीं मिली। संदहा रिंग रोड से लेकर कैथी और उमरहा स्वर्वेद मंदिर तक जाम की चपेट में रहा। वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर वाहनों की सुस्त चाल रही। दस मिनट का रास्ता तय करने में लोगों को 30 से 40 मिनट लग गए।

काशी विश्वनाथ मंदिर को दर्शन पूजन को आने वाले श्रद्धालुओं के चलते रथयात्रा-गुरुबाग और गिरजाघर चौराहा देर शाम तक जाम की चपेट में रहा। उधर, संकट मोचन मंदिर को जाने वाले मार्गों पर भी जाम रहा। सबसे अधिक जाम तो अस्सी घाट जाने वाले मार्ग पर रहा। लंका-अस्सी मार्ग पर शाम तक जाम लग रहा। वाहनों को निकलवाने में पुलिसकर्मियों के पसीने छूट गए। घाट किनारे पहुंचने वालों की गाड़ियों से नगवा मार्ग पटा रहा। सभी प्राइवेट पार्किंग फुल रहे। सड़क किनारे वाहनों को खड़ा कराकर पार्किंग वसूली गई।

उधर, सारनाथ में भी सबसे अधिक पर्यटकों के पहुंचने से जाम का माहौल रहा। पांडेयपुर-बड़ालालपुर मार्ग पर यातायात जाम के चलते गाड़ियों की रफ्तार सुस्त रही। लंका-सामनेघाट से लेकर रामनगर तक गाड़ियां रेंगती रहीं।

डीएसपी का बेटा हूं, वर्दी उतरवा लूंगा...दरोगा को धमकी

रथयात्रा चौराहे पर सोमवार को वनवे व्यवस्था रही। गुरुबाग से आने वाले वाहनों को रथयात्रा चौराहे को पार नहीं करने दिया गया। इन वाहनों को गुरुद्वारा से कमच्छा गर्ल्स इंटर कालेज से कमच्छा तिराहे से रथयात्रा चौराहे पर निकाला जा रहा था। इस दौरान गुरुबाग की ओर से स्कूटी से पहुंचे युवक को महमूरगंज की तरफ जाना था। ड्यूटी पर लगे दरोगा ने युवक को रोक लिया और कमच्छा होकर आने को कहा, इस पर युवक ने दरोगा से कहा कि जानते नहीं है हो, डीएसपी का बेटा हूं, वर्दी उतरवा लूंगा। इस पर दरोगा ने भी कहा कि उच्चाधिकारियों का आदेश है किसी को भी जाने नहीं दूंगा। अंत: दरोगा ने युवक को जाने नहीं दिया, बल्कि स्कूटी की फोटो भी अपने मोबाइल में कैद कर ली।