छत्तीसगढ़ : भिलाई में गणतंत्र दिवस पर दुर्ग पुलिस ने अवैध शराब की बिक्री करने वाले एक शराब कोचिया के पास से बंकर से बड़े पैमाने पर शराब जब्त की है। जब्त शराब की कीमत करीब एक लाख 70 हजार रुपये आकी गई है। आरोपी पिछले 15 सालो से अवैध शराब का कारोबार कर रहा है और पुलिस ने पूर्व में दो बार गिरफ्तार भी किया है। इसके बाद भी आरोपी अवैध शराब के कारोबार को बड़े पैमाने पर कर रहा था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने घटना का खुलासा करते हुए बताया हैं कि धनंजय सिंह उर्फ मुन्ना सुपेला थाना क्षेत्र के लक्ष्मी नगर मे काफी समय से किराना दुकान की आड़ में अवैध शराब की बिक्री करता था। पूर्व में भी इसके विरुद्ध कार्रवाई की जा चुकी है। 26 जनवरी को ड्राई दिवस के बाद भी इसके द्वारा देशी-विदेशी शराब को खपाया जा रहा था।

सूचना पर जब इसके अड्डे पर छापेमारी की गई तो उसके पास से 57 बोरियों में 1368 नग शराब को जब्त किया गया है। जब्त शराब की कीमत करीब एक लाख 70 हजार रुपये आकी गई है। आरोपी ने पूछताछ मे पुलिस को बताया है इस अवैध शराब के कारोबार में बड़े तस्कर समेत कई कोचियाओ का नाम सामने आया है, पुलिस जल्द ही उनके विरुद्ध भी कार्रवाई करेगी।