कोरबा, कोरबा जिले में स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के तहत सुपोषण पखवाड़े के अवसर पर  “आरोग्य भारती” छतीसगढ़ प्रांत जिला कोरबा इकाई द्वारा शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला बेलगुजारी में छात्र-छात्राओं के बीच प्रबोधन कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में कोरबा जिले की महिला प्रमुख श्रीमती उषा पांडे, विभा गौरहा के साथ प्रांत महिला प्रमुख प्रतिभा पांडे के द्वारा उपस्थित छात्र-छात्राओ को पौष्टिक आहार एवं विशेष रूप से श्री अन्न के बारे में बताया गया।
श्री अन्न के विशेष गुणों को बताकर उसको अपने आहार में शामिल करने पर भी जोर दिया गया। इस कार्यक्रम में लगभग 200 छात्र-छात्राएं लाभान्वित हुए। इस अवसर प्रांत महिला प्रमुख प्रतिभा पांडे के द्वारा बच्चों को फास्ट फूड, जंक फूड और पैकेट फूड को ना खाने  मार्गदर्शन दिया गया साथ ही उन्हें पौष्टिक आहार, हरी सब्जियां, मौसमी फलों के बारे में जानकारी देने के साथ ही अंकुरित अनाज खाने के लिए भी जोर दिया गया। छात्र-छात्राओं को योग के विषय में भी ज्ञानवर्धक बातें बताई गई। जीवन में योग के महत्व विषय पर चंद्र प्रकाश पांडे द्वारा बच्चों को उद्बोधन दिया गया।
कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु विद्यलय की वरिष्ठ शिक्षिका श्रीमती कल्पना द्वारा आभार प्रदर्शन किया गया। इस का संचालन राष्ट्रीय ब्राह्मण संघ महिला प्रकोष्ठ कोरबा जिला इकाई की सांस्कृतिक प्रभारी श्रीमती विभा गौराहा द्वारा किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय ब्राह्मण संघ महिला प्रकोष्ठ कोरबा जिला इकाई की अध्यक्ष श्रीमती मीनाक्षी तिवारी सहित विद्यालय के शिक्षक उपस्थित रहे।