भोपाल । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को भोपाल के रवींद्र भवन से सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 2695 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 70 हजार आवासों का गृह प्रवेश कराया। इस दौरान गृह निर्माण के लिए हितग्राहियों को 300 करोड़ रुपये की राशि का वितरण भी वितरण किया गया।

इस दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के हितग्राहियों से वर्चुअली संवाद किया तथा उनके जीवन में आए गुणात्मक परिवर्तन पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश मेरा मंदिर है, उसमें रहने वाली जनता मेरी भगवान है और इस जनता का पुजारी मैं हूं। उन्होंने कहा कि जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है।

प्रदेश के लोगों को मकान देने के दौरान उन्होंने कहा कि हमने तय किया है मध्यप्रदेश की धरती पर किसी भी गरीब को रहने की जमीन के बिना नहीं रहने देंगे। हर किसी के पास जमीन का टुकड़ा होगा। उन्होंने कहा कि हमने 23 हजार एकड़ जमीन माफियाओं से छुड़ाई है। मुक्त कराई गई इन जमीनों पर हमने गरीबों के लिए घर बनाना शुरू कर दिया है।

सीएम ने कहा कि अपने घर के सपने को पूरा करने के लिए 'प्रधानमंत्री आवास योजना' वरदान है। मैं पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आज इस योजना से लाभान्वित हुए सभी हितग्राहियों को शुभकामनाएं देता हूं।सीएम शिवराज ने कहा कि सड़क पर ठेला या फिर छोटा-मोटा काम करने वाले वालों का भी हम ख्याल रखेंगे।

उनको बिना ब्याज का दस हजार रुपये दिया जाएगा। अगर वो उस पैसे को लौटा देते हैं तो उन्हें बीस हजार रुपये दिए जाएंगे। 20 हजार वापस करने के बाद उन्हें सरकार 50 हजार रुपये देगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने फैसला किया है कि मध्यप्रदेश में छोटे गरीब दुकानदार से कोई तहबाजारी वसूल नहीं की जाएगी।