भरतपुर। भरतपुर जिले के नगर कस्बे में फल विक्रेता जितेंद्र सैनी की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। जितेन्द्र की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसकी पत्नी दीपा ने ही की थी। दीपा पति जितेन्द्र के जुल्मों से तंग आ चुकी थी। दीपा ने पुलिस को बताया कि वह कई बार अप्राकृतिक तरीके से भी उसके साथ रिलेशन बनाता था। लिहाजा उसने अपने पति को मौत के घाट उतार दिया। मृतक की पत्नी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी दीपा की ओर से उगले गये सच को सुनकर पुलिस सकते में आ गई।
  नगर थानाधिकारी हरलाल मीणा ने बताया मृतक के भाई विजेंद्र सैनी रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका भाई जितेंद्र नगर कस्बे में सीकरी रोड पर दरगन कॉलोनी में रहता था। 22 मार्च की सुबह सूचना मिली कि जितेंद्र सैनी की हत्या कर दी गई है। इस पर वह अपने परिवार के साथ नगर आया। वहां जितेन्द्र चारपाई पर मृत अवस्था में पड़ा मिला। विजेन्द्र सैनी ने मृतक की पत्नी दीपा (27) पर हत्या करने का आरोप लगाया। थानाधिकारी हरलाल मीणा ने बताया कि इस रिपोर्ट के बाद घटनास्थल के आसपास लगे रहे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला गया। मृतक के बैकग्राउंड की रिपोर्ट ली गई। मृतक जितेंद्र के फुटेज के साथ उसकी पत्नी के बारे में गहनता से पड़ताल की गई। सीसीटीवी कैमरों के आधार पर 21 मार्च की रात से 22 मार्च की सुबह तक जितेंद्र कहीं आता-जाता नहीं दिखाई दिया। इस पर पुलिस ने उसकी पत्नी दीपा को पूछताछ के लिए तलब किया। दीपा से हुई पूछताछ में वह बार-बर अपने बयान बदलती रही। इस पर पुलिस का शक उस पर और गहरा गया। बाद में पुलिस ने मनोवैज्ञानिक तरीके से दीपा से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया।
   पुलिस के मुताबिक दीपा ने बताया कि पति जितेंद्र शादी के बाद से ही आए दिन शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता था। दीपा ने पुलिस को बताया कि वह पेट के रोग से पीड़ित हो गई थी। इसके कारण उसका इलाज चल रहा था। दूसरी तरफ वह पति के जुल्मों से तंग आ चुकी थी। इसलिये उसने मार डालने का प्लान बनाया। बाद में अपनी प्लान को अमल में लाकर उसे मार डाला। दीपा ने बताया कि 21 मार्च की रात को भी पति जितेन्द्र ने उसके साथ हैवानियत की थी। इससे तंग आई दीपा ने जब जितेन्द्र को खाना परोसा तो उसकी सब्जी में नींद की गोलियां डाल दी। खाना खाने के बाद जब जितेन्द्र गहरी नींद में सो गया। उस समय दीपा ने कपड़े से उसका मुंह, नाक और गला दबा दिया। बाद में चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी। दीपा द्वारा हत्या का जुर्म कबूल कर लिये जाने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।