शारदीय नवरात्रि से ठीक एक दिन पहले साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लग रहा है. इस ग्रहण का तीन राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानिए सूर्य ग्रहण के दौरान किन तीन राशियों को विशेष लाभ मिलेगा और किसकी किस्मत चमक जाएगी।

नवरात्रि से पहले लगेगा ग्रहण
साल का आखिरी सूर्य ग्रहण शारदीय नवरात्रि से एक दिन पहले 14 अक्टूबर को लगने वाला है। इसका प्रभाव रात 8:34 बजे से रात 2:25 बजे तक रहेगा. यह ग्रहण कन्या राशि और चित्रा नक्षत्र में लगने जा रहा है.

 

इन लोगों पर ग्रहण का असर देखने को मिलेगा
साल के इस आखिरी ग्रहण के ठीक एक दिन बाद शारदीय नवरात्रि शुरू हो रही है, इसका सीधा असर 12 राशियों पर पड़ने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस ग्रहण का प्रभाव 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन उनमें से 3 राशियों पर इस सूर्य ग्रहण का सीधा लाभकारी प्रभाव पड़ेगा। दरअसल, सूर्य ग्रहण इन तीन राशि के जातकों के लिए काफी सकारात्मक उम्मीदें लेकर आने वाला है। आइए जानते हैं सूर्य ग्रहण किस राशि के लिए लाभकारी साबित हो रहा है!

मिथुन राशि
मिथुन राशि के लिए सूर्य ग्रहण बेहद लाभकारी साबित होने वाला है। मिथुन राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिल सकता है। इसके अलावा इन्हें आर्थिक लाभ और करियर या बिजनेस में तरक्की मिल सकती है। मिथुन राशि के जातकों को अचानक धन लाभ हो सकता है।

 

सूर्य राशि सिंह
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रहण सिंह राशि के लिए लाभकारी साबित होगा। वहीं करियर से जुड़े लोगों के लिए प्रगति देखने को मिल सकती है। कारोबारी लोगों को व्यापार में कोई लाभदायक सौदा मिलने की उम्मीद है। सूर्य ग्रहण से सिंह राशि के जातकों की किस्मत चमकेगी।

तुला
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अक्टूबर का सूर्य ग्रहण तुला राशि वालों के लिए विशेष आशीर्वाद पाने का शुभ महीना माना जा सकता है। इन लोगों को विभिन्न क्षेत्रों में सफलता मिलने की उम्मीद होती है। साथ ही अगर कोई काम बाकी है तो वह भी जल्दी पूरा हो जाएगा। इसके अलावा अक्टूबर के महीने में तुला राशि के जातकों को कई सकारात्मक खबरें मिलने की उम्मीद है।