अगर आप भी वंदे भारत ट्रेन से सफर करते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीज‍िए. यह खबर आपके काम की साब‍ित होगी. रेलवे की तरफ से सिकंदराबाद और तिरुपति रूट पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की ट्रैवल टाइम‍िंग में बदलाव क‍िया गया है. यह ट्रेन पहले एक स्‍टेशन से दूसरे स्‍टेशन पर साढ़े 8 घंटे में पहुंचती थी. लेक‍िन अब इस यह सफर तय करने में 15 मिनट कम यानी 8 घंटे 15 म‍िनट लगेंगे. कल यानी 17 मई को यह ट्रेन अपने नए टाइमिंग के अनुससार रवाना होगी. इसके अलावा रेल मंत्रालय ने इस ट्रेन में नए कोच लगाने का भी फैसला क‍िया है.

ट्रेन में 8 नए कोच लगाए गए

आपको बता दें रेलवे की तरफ से सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत ट्रेन में 8 नए कोच लगाए गए हैं. इस बदलाव के बाद ट्रेन में पहले से ज्‍यादा यात्री सफर कर सकेंगे. साउथ सेंट्रल रेलवे के जनरल मैनेजर अरुण कुमार जैन इस बारे में जानकारी देते हुए बताया क‍ि यात्रियों की सहूल‍ियत के मद्देनजर ट्रेन में सुव‍िधा बढ़ाने के साथ ही ट्रैवल टाइम भी कम क‍िया गया है. आपको बता दें इस रूट पर वंदे भारत नलगोंडा, गुंटूर, ओंगोल और नेल्लोर स्टेशनों पर रुकती है.

ये होगी नई टाइमिंग

ट्रेन सुबह 6.15 बजे सिकंदराबाद से न‍िकलकर 7:29 बजे नलगोंडा पहुंचेगी. इसके बाद के स्‍टेशनों पर ट्रेन की टाइम‍िंग इस अनुसार रहेगी.

9:35 बजे-गुंटूर
11:12 बजे-ओंगोल
12:29 बजे-नेल्लोर स्टेशन
दोपहर 2:30 बजे-तिरुपति

इसके बाद ट्रेन दोपहर 3:15 बजे फिर से तिरुपति से चलकर रात 11:30 बजे सिकंदराबाद पहुंच जाएगी. इन मामलों को लेकर केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी से श‍िकायतें की गई थीं. केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने ट्वीट पर सिकंदराबाद- तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस में 16 बोगियां जोड़ने की जानकारी दी. आपको बता दें सिकंदराबाद से तिरुपति के बीच चलने वाले वंदे भारत एक्‍सप्रेस का उद्घाटन 8 अप्रैल 2023 को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया. यह रेलवे की तरफ से 13वीं वंदे भारत एक्‍सप्रेस थी.